Saturday, 30 April 2016

इस औरत ने अपना वजन किस प्रकार 85 किलो से 54 किलो किया आइए जाने ''

 इस औरत ने अपना वजन किस प्रकार 85  किलो से 54  किलो किया आइए जाने 

नमस्ते दोस्तों! सबनें देखा होगा कि मैनें बहुत ज्यादा वजन घटा लिया है और मुझसे अब बहुत सवाल पूंछे जाने लगे हैं. मैं आप सभी को जवाब देना तथा सहयोग करना चाह रही थी, पर असफल रही- इतनें सारे सवालों के जवाब देने के लिए मुझे हमेशा ऑनलाइन ही रहना पड़ता. इसलिए मैंने यह लेख लिखा ताकि लोगों को जवाब मिल जाए कि “मैनें ३१ किलो वजन कैसे घटाया?” (इसका मतलब यह नहीं कि आप मुझे कुछ लिख नहीं सकते या पूंछ नहीं सकते, इससे बस मेरी जिंदगी आसान हो गयी है). 




मेरे परिवर्तन में २ महीने लगे! शानदार परिणाम मिला, हैं ना?

भूमिका

मैं कभी भी दुबली नहीं थी पर मैनें एक बात पर ध्यान दिया कि मैं मोटी होती जा रही थी.मेरे पेट पर तीन घेरे पद गए थे और मैं बिकिनी में बुलडॉग की तरह दिखती थी, साथ ही मेरे कूल्हों, पैरों और नितम्बों का अकार बढ़ता ही जा रहा था! मैनें हर तरीके से स्वस्थ शरीर पाने का निश्चय किया, इसलिए मैनें तला चिकना खाना खाना बंद कर दिया तथा विलम्ब से आहार लेना भी बंद कर दिया. मैं प्रातः काल दौड़ने तथा शाम को व्यायामशाला में अभ्यास के लिए जाने लगी पर वजन बढ़ता ही जा रहा था. एक महीनें के बाद मेरा वजन भयावह स्थिति में पहुँच गया-लगभग ९० किलो! मैं अपने आहार को और अधिक नियंत्रित करती चली गयी तथा मैनें मांस, ब्रेड फ्राइज और मिठाइयों का त्याग कर दिया. अंत में मैं बस फल तथा सब्जियां खाने लगी एवं केवल पानी पीकर गुजारा करने लगी. मैनें कुछ बहुत ही महंगी वजन घटाने वाली गोलियां तथा चाय आदि लीं पर किसी से भी मुझे कोई फायदा नहीं हुआ. कुछ समय पश्चात, घटा हुआ वजन वापस आ जा रहा था.
''5 टॉप गलतियां , जो बढ़ाती हैं वजन 


No comments:

Post a Comment